संता बंता : laughter is the best medicine / zim / mandir

manmohan , sonia and rajeev : old memories, now and then


·
बंता: क्या खाना खाने से पहले आप भगवान् को प्रार्थना करते हैं?
संता: नहीं, मुझे ऐसा करना नहीं पड़ता क्योंकि मेरी पत्नी अच्छा खाना बनाती है!

· बंता: आप मिट्टी क्यों खोद रहे हो?
संता: मेरे दादाजी ने कहा है कि मैंने उनका नाम मिट्टी में मिला दिया है, बस वही ढूंढ़ रहा हूँ!

· संता अपनी शादी वाले दिन बहुत उदास था!
बंता: क्या बात है? आप उदास क्यों हो?
संता: मेरे ससुराल वालों ने बारात में कम लोगो को लाने के लिये कहा है! पता नहीं मुझे लेकर जाएँगे भी या नहीं!

· बंता: सुना है आप अपनी पत्नी के साथ बर्तन धोते हो?
संता: तो क्या हुआ! वो भी तो मेरे साथ रोटियाँ पकाती है!

· संता: अगर हम अपनी डाईट का ख्याल रखे तो हम 85 साल तक जिन्दा रह सकते है!
बंता: पर 85 साल तक जिन्दा रहना कौन चाहता है?
संता: जो 84 साल का हो गया हो!

· बंता: (रेस्ट्रान्ट में बैठे) ओह मारे गए! जिसमे आफिस का सारा कैश पड़ा है, वो सेफ तो खुला रह गया!
संता: चिंता न करो सेफ फिर भी सेफ है क्योंकि हम दोनों तो यहाँ है!

· संता (रेस्ट्रान्ट में साथ वाले टेबल पर बैठे बंता से): क्या आपका नाम संता है?
बंता: नहीं तो, क्यों?
संता: मेरा नाम संता है! आप मेरा कोट पहने हुये हैं!

· संता शराब पीते पीते रोने लगा!
बंता: क्या हुआ आप क्यों रो रहे हो?
संता: जिस लड़की को भुलाने के लिये मैं पी रहा हूँ उसका नाम मुझे याद नहीं आ रहा!

· बंता: डाक्टर साहब मेरी याददाश्त बहुत कमजोर है, इसका कोई ईलाज है?
संता: इसका ईलाज यही है कि आप यह भूल जाइये कि आपकी याददाश्त कमजोर है!

· बंता: आज मेरी प्रेमिका का जन्मदिन है! उसे क्या तोहफा दूँ?
संता: देखने में कैसी है?
बंता: मस्त है!
संता: तो मेरा नंबर दे देना!

·
बंता: मैं जरुरी काम से बाहर जा रहा हूँ! एम्. डी. साहब आये तो बता देना मैं लंच टाईम के बाद आ जाऊंगा!
संता: अगर वो न आये तो उन्हें मैं क्या कहूँ?

· बंता: पाप का प्रायश्चित करने के लिये हमे क्या करना चाहिये?
संता: पाप!

· संता: आखिर मेरी प्रेमिका ने हाँ कर दी!
बंता: अच्छा मुबारक हो! शादी कब है?
संता: शादी के लिये थोड़ी हाँ की है! वैसे हाँ की है!

· संता: मेरी फैक्ट्री में आग लग गई थी, बीमा कम्पनी ने मुझे 20 लाख रूपये दिये!
बंता: मेरे गोदाम में बाढ़ आ गई थी, बीमा कम्पनी ने मुझे 50 लाख रूपये दिये!
संता: पर आप अपने गोदाम में बाढ़ लेकर कैसे आये?

· बंता: मैं आपके बारे में वही विचार रखता हूँ जो आप मेरे बारे में रखते हो!
संता: अच्छा फिर तो आप बड़े कमीने और घटिया हो!

· बंता: तुम अगले जन्म में क्या बनना चाहते हो?
संता: काक्रोच!
बंता: वो क्यों?
संता: क्योंकि मेरी पत्नी सिर्फ काक्रोच से डरती है!

· संता: कल रात हमारे पड़ोसी को पता नहीं क्या हुआ, आधी रात को आकर हमारा दरवाज़ा पीटने लगा!
बंता: अच्छा! फिर आपने क्या किया?
संता: मैंने क्या करना था! मैं मस्ती में अपना तबला बजाता रहा!

· संता: अक्लमंद आदमी कभी यह दावा नहीं करता कि यही आखिरी सच है, सिर्फ मूर्ख लोग ही ऐसा यकीन रखते हैं!
बंता: क्या आप यह बात दावे से कह सकते हैं?
संता: यकीनन!

· संता: शादी के बाद युवराज सिंह ठीक खेलने लगेगा!
बंता: अच्छा! यह आप कैसे कह सकते हैं?
संता: फिर वह खेलते हुये लड़कियों को नहीं बॉल को देखा करेगा!

· बंता: सरकारी अस्पताल के डाक्टर और मरीज़ में क्या फर्क है?
संता: डाक्टर नर्स पर और मरीज़ फर्श पर मरता है!

No comments: